Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Gambar

Biodiversity Day Theme 2023 In Hindi

WEB 2030 तक बायोडायवर्सिटी पर 200 बिलियन डॉलर का निवेश किया जाएगा

WEB International Biodiversity Day 2023

WEB कन्वेंशन ऑन बायोलॉजिकल डायवर्सिटी CBD के कार्यवाहक कार्यकारी सचिव डेविड कूपर का बयान

अब जैव विविधता के लिए कदम उठाने का समय है। संयुक्त राष्ट्र ने 22 मई को जैव विविधता के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस घोषित किया है। यह दिन जैव विविधता के महत्व को उजागर करने और इसकी सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने का आह्वान करता है।

जैव विविधता ग्रह पर जीवन का आधार है। यह स्वच्छ हवा, पानी और भोजन प्रदान करता है। यह दवाओं और अन्य स्वास्थ्य लाभों का एक स्रोत भी है। इसके अतिरिक्त, जैव विविधता जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने में मदद करती है।

हालांकि, जैव विविधता खतरे में है। हमारे ग्रह की प्रजातियों के एक चौथाई से अधिक विलुप्त होने का खतरा है। यह आवास हानि, जलवायु परिवर्तन और प्रदूषण के कारण है।

जैव विविधता की रक्षा के लिए हमें तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। हम अपने आवासों की रक्षा करके, अपने संसाधनों का स्थायी रूप से उपयोग करके और प्रदूषण को कम करके ऐसा कर सकते हैं। हम अपनी सरकारों से जैव विविधता की रक्षा के लिए कानून बनाने का आग्रह करके भी ऐसा कर सकते हैं।

जैव विविधता के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, आइए हम जैव विविधता को बचाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि करें। यह हमारे ग्रह और हमारी भलाई के लिए आवश्यक है।



Webdunia


Youtube

Komentar